ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Sunday 21 July 2019

स्वैच्छिक रक्तदान की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा हैवेन्स पार्क में एक विशाल रक्तदान का शिविर आयोजन किया गया...

स्वैच्छिक रक्तदान की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा हैवेन्स पार्क में एक विशाल रक्तदान का शिविर आयोजन किया गया...





बिलासपुर-स्वैच्छिक रक्तदान की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए जज़्बा द्वारा अनेको प्रयास किया जा रहा है। समाजसेवी संस्था द्वारा  रक्तदान के लिए लोगो को प्ररित करने का एक निश्चय किया गया है। सभी लोग रक्तदान को लेकर जागरूक हो और आगे आएं। इस संस्था का उद्देश है कि थैलेसीमिया पीड़ित लोगो तक निःशुल्क रक्त पहुचाया जा सकते । साथ ही साथ इस संस्था के द्वारा थैलेसीमिया बीमारी को पूर्ण रुप से ख़त्म करने के लिए लोगो को शिविरों के माध्यम से जागरूक भी किया जा रहा है।

            


      थैलेसीमिया पीड़ित लोगो के लिए जज़्बा के द्वारा हैवेन्स पार्क में आज रविवार को एक विशालरक्त दान का शिविर किया गया। शिविर में लक्ष्य से अधिक रक्तदाताओ ने साथ दिया। इस शिविर में करीब 150 यूनिट रक्त करने का लक्ष्य था। लेकिन 158 रक्त दान इस शिविर में रक्तदाताओं के द्वारा रक्त दान किया गया। इस रक्तदान शिविर में कापी संख्याओं में नव युवाओ ने रक्त दान का हिस्सा बने। 



 इस संस्था के द्वारा थैलेसीमिया से पीड़ित 25 बच्चों को गोद में लिया गया था । हर माह इन पीड़ित बच्चों को 2 यूनिट रक्त की  आवश्कता पड़ती है । इन सभी पीड़ितों का रक्त जज़्बा के द्वारा आयोजित शिविरों के माध्यम से किया जाता है।             

   इस शिविर में मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ. प्रमोद महाजन, आईएमए अध्यक्ष डॉ. केके जयसवाल और सिम्स की सहायक अध्यक्षक  डॉ. आरती पांडे । इनके अलावा प्रदेश के कांग्रेस सचिव डॉ विवेक वाजपेयी भी इस विशालरक्त दान शिविर में शामिल हुए।


     



रक्तदान शिविर में युवाओं में सुबह से काफी उत्साह था। साथ ही रक्तदान करने के लिए अपने मित्रो को जागरूक कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और रक्तदान करने का एक निश्चय किया । इस शिविर में मुख्य अतिथियों को आयोंजक द्वारा छाया चित्र से बनी तस्वीर भेंट किया गया। साथ ही रक्तदाताओं का भी मोमेन्टो एवं प्रमाण पत्र द्वारा सम्मान भी किया गया। इस शिविर के आयोंजक एवं संस्था के सयोंजक संजय मतलानी जी के द्वारा बताया गया कि ये सभी रक्त सिम्स भर्ती गरीब असहाय मरीज लोगों के लिए किया जा रहा है। ताकि उन मरीजों को आर्थिक रुक से सहायता मिल सके और कही बाहर भटकना न पड़े। इस शिविर को सफल बनाने के लिए जज़्बा के साथ धिति फाउंडेसन और अन्य संस्थाओं के द्वारा  महत्वपूर्ण सहयोग किया गया।






No comments:

Post a Comment