ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Sunday 1 September 2019

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आरक्षण 72% किए जाने पर अनारक्षित वर्ग के लोगों ने सुरक्षा आंदोलन के बैनर तले झाड़ू लगा कर आंदोलन किया गया...

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आरक्षण 72%  किए जाने पर अनारक्षित वर्ग के लोगों ने सुरक्षा आंदोलन के बैनर तले झाड़ू लगा कर आंदोलन किया गया:-





बिलासपुर न्यूज़:- हाल में ही छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य में आरक्षण बढोत्तरी सम्बन्धी निर्णय के खिलाफ पूरे प्रदेश में सामान्य अनारक्षित वर्ग के लोगों द्वारा  विरोध किया जा रहा है। प्रदेश सरकार को होश में लाने के लिए पूरे प्रदेश में अनारक्षित वर्ग द्वारा 1 सितंबर को प्रतीकात्मक झाड़ू लगाओ अभियान चलाया गया।इसके तहत बिलासपुर में अनारक्षित वर्ग  सामान्य वर्ग हित सुरक्षा आंदोलन के बैनर तले सीपत चौक से नूतन चौक तक झाड़ू लगाया गया।



   इस झाड़ू लगाओ अभियान में सैकड़ो युवा सुबह से सीपत चौक में अपने हाथों में प्रदेश सरकार के इस निर्णय के को वापस लेने सम्बन्धी नारे लेकर सड़क पर खड़े होकर लोगो की भीड़ एकत्रित की तथा नारो के साथ झाड़ू लगाया। नूतन चौक स्थित बैरिस्टर ख़ूबचन्द्र बघेल के मूर्ति के पास की गंदगी साफ करके वहां भजन किया गया।युवाओ की सरकार से मांग है की सामान्य वर्ग पर अत्याचार बन्द कर प्रतिभाओ की हत्या बन्द करो साथ ही सभी वर्गों को समान अवसर प्रदान करें।


   इस राजनीतिक लाभ की दृष्टि से लिया गया यह निर्णय अनारक्षित वर्ग के हितों को प्रभावित कर रहा है। जिससे राज्य में आरक्षण संविधान और उच्चतम न्यायालय के निर्णय अनुसार 50% से अधिक नही होनी चाहिए। लेकिन अभी राज्य सरकार ने इसे 72% कर दिया है ।आंदोलन को चलाने वाले लोगो ने सभी वर्गों को इस आंदोलन से जुड़ने का आह्वान किया है साथ ही आगामी 5 सितंबर को अंकसूची की छायाप्रति जलाने का कार्यक्रम है जिसमे अधिक से अधिक संख्या में उपस्तिथ होने का आह्वान किया है।




No comments:

Post a Comment