ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Thursday 10 October 2019

जिओ की मुफ्त कॉलिंग आज से बंद कॉल करने के लिए देने होंगे पैसे,,जानिए प्रति मिनट क्या है चार्ज...

जिओ की मुफ्त कॉलिंग आज से बंद कॉल करने के लिए देने होंगे पैसे,,जानिए प्रति मिनट क्या है चार्ज:-

नई दिल्ली:- भारत का एकमात्र लाभदायक दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस जियो अपने तीन साल पुराने वायस कॉल को फ्री रखने के वादे से पीछे हट गया है और वह तुरंत ही प्रतिद्वंद्वी नेटवर्क - बीएसएनएल, एमटीएनएल, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर कॉल करने के लिए चार्ज करना शुरू कर देगा। एक मिनट में 6 पैसे।

   ऑपरेटर ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के 1 जनवरी, 2020 से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज को समाप्त करने की तारीख की समीक्षा करने के बाद नियामक की अनिश्चितता के कारण ऐसा करने के लिए "मजबूर, सबसे अनिच्छा और अपरिहार्य रूप से" किया गया है।
    आज से शुरू होने वाले Jio ग्राहकों द्वारा किए गए सभी रिचार्ज के लिए, अन्य मोबाइल ऑपरेटरों से किए गए कॉल पर IUC टॉप-अप वाउचर्स के माध्यम से IUC टॉप-अप वाउचर्स के लिए 6% प्रति मिनट के हिसाब से शुल्क लिया जाएगा, जब तक TRAI शून्य टर्मिनेशन चार्ज चार्ज के लिए स्थानांतरित नहीं हो जाता है," Jio बुधवार को एक बयान में कहा।
   Jio ने कहा कि IUC टॉप-अप वाउचर खपत के आधार पर समतुल्य मूल्य का अतिरिक्त डेटा पात्रता प्रदान करेगा ताकि ग्राहकों के लिए टैरिफ में कोई वृद्धि न हो सके।दिलचस्प बात यह है कि 18 सितंबर को ट्राई द्वारा तीन सप्ताह के बाद यह देखने के लिए एक नया परामर्श पत्र मंगवाया गया था कि क्या अंतर-ऑपरेटर यातायात में जारी असंतुलन को देखते हुए IUC को खत्म करने के लिए लागू तारीख को संशोधित करने की आवश्यकता है।

IUC, वर्तमान में 6 पैसे प्रति मिनट पर, मोबाइल नेटवर्क द्वारा प्रतिद्वंद्वी नेटवर्क से आने वाली कॉलों को संभालने के लिए लगाया जाता है।

No comments:

Post a Comment