ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Thursday 26 March 2020

दीनबंधु हेल्प फॉउंडेशन के स्वयं सेवकों द्वारा किया गया कोरोना से बचाव संबंधित जागरूकता पहल:-


दीनबंधु हेल्प फॉउंडेशन के स्वयं सेवकों द्वारा किया गया कोरोना से बचाव संबंधित जागरूकता पहल:-

बिलासपुर न्यूज़:- एक तरफ लोग वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से भयभीत है वही दूसरी ओर बिलासपुर शहर के तमाम समाज सेवी संस्थाएं जिला प्रसाशन के नियमों का पालन करते हुए पुलिसकर्मियों के आपसी सहयोग से निरंतर लोगो तक सेवा एवं जागरूकता फैलाने में तत्पर लगे हुए है। इस आपदा की  घड़ी में भारत व छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज सेवी संस्थाओं को आगे बढ़कर कोरोना वायरस के लड़ाई में निरंतर सहयोग करने की अपील की है, इस कड़ी में बिलासपुर के समस्त संस्थाए सहयोग के लिए कदम बढ़ा रहे हैं ।

     जिसमे शहर के दीनबंधु हेल्प फाउंडेशन की टीम भी सहयोग और जागरूकता हेतु एक कारगर पहल को लेकर बिलासपुर के समस्त चौक चौराहे में लोगो को जागरूक कर रहे है, एवं स्वयं सेवकों द्वारा फुटपाथ पर आश्रित गरीबो के अलावा आम नागरिकों के लगातर सुरक्षा निगरानी पर लगे पुलिस बल को गर्म चाय एवं गर्म पानी वितरण कर आपसी प्रेम का परिचय दिए।

     संस्था सदस्य राहुल जिज्ञासी ने बताया कि वह स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए एक रिपोर्ट जिसमे बताया गया है कि दिन भर समय समय पर गरम पेय का सेवन करने से जैसे की कॉफी, चाय, सूप, गरम पानी| हर २० मिनट में गरम पानी पिने से मुँह सूखेगा नहीं और अगर कोई वायरस आ भी गया तो वो पेट में चला जायेगा ,जिससे पेट मे मौजूद गैस्ट्रिक जूस की वजह से ख़तम हो जायेगा इसके पहले की वो फेफड़े तक पहुंच के पकड़ बना पाए, इसी बातो को ध्यान में रखते हुवे संस्था सदस्यों ने निर्णय लिया की वह आम नागरिकों को इस तथ्य से अवगत कराएंगे एवं जिसके पास साधन नही उन्हें सेवा भावना के साथ उपलब्ध कराया जाए।


     इस दौरान बिलासपुर पुलिस भी सहयोग के लिए साथ दिए एवं स्वयं सेवकों में राहुल जिज्ञासी, अंकित राजपूत, भास्कर साहू, अमित वैष्णव, मोंटी मिश्रा, कान्हा शर्मा समेत अन्य स्वयं सेवक मौजूद रहे।



No comments:

Post a Comment