ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Monday 5 June 2023

पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पर्यावरण की स्वच्छता एवं वृक्षारोपण को ध्यान में रखते हुए प्रथम हॉस्पिटल बिलासपुर की एक नई पहल - "स्वच्छ पर्यावरण स्वस्थ्य जीवन" :-

 पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पर्यावरण की स्वच्छता एवं वृक्षारोपण को ध्यान में रखते हुए प्रथम हॉस्पिटल बिलासपुर की एक नई पहल - "स्वच्छ पर्यावरण स्वस्थ्य जीवन" :-



बिलासपुर न्यूज:-प्रथम हॉस्पिटल के संचालक डॉ रजनीश पाण्डेय जी ने बताया कि पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने हेतु एक नई पहल  "स्वच्छ पर्यावरण स्वस्थ्य जीवन" के माध्यम से प्रथम हॉस्पिटल में इलाज में पश्चात छुट्टी होने वाले प्रत्येक मरीज के परिजनों को एक फलदार वृक्ष देकर भेंट किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगो को वृक्षारोपण करके पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। जिस प्रकार से परिजन अपने मरीज की इलाज के पश्चात घर मे देखभाल करते हैं,  ठीक उसी प्रकार यदि प्रत्येक मरीज के परिजन एक एक पौधे की जिम्मेदारी पूर्वक देखभाल करेंगे तो निश्चित ही आने वाले समय में इसका परिणाम पर्यावरण के प्रति सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा।





       हम सभी जानते हैं कि पृथ्वी में स्वस्थ जीवन जीने के लिए पर्यावरण को स्वच्छ बनाये रखना अति आवश्यक है जिस प्रकार से वृक्षों की कटाई हो रही है और उद्योगों का निर्माण हो रहा है उससे पर्यावरण पर बुरा असर हुआ है। इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है इसलिए इस पहल की शुरुआत की गई ताकि अधिक से अधिक लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जा सके एवं अधिक से अधिक पौधे लगाए जा सके और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके। 



    प्रथम हॉस्पिटल की इस नई पहल की शुरुआत आज हॉस्पिटल संचालक डॉ रजनीश पाण्डेय जी  के द्वारा हॉस्पिटल से छुट्टी होने वाले मरीज के परिजनों को एक फलदार वृक्ष देकर किया गया।।

No comments:

Post a Comment