ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Thursday 18 July 2019

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग और समाजसेवी संस्था जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा संयुक्त रूप से विश्वविद्यालय परिसर सभागार में सभी छात्रों के लिए रक्तदान जागरूकता कार्यशाला आयोजित किया गया

छत्तीसगढ़ 24 टाइम्स न्यूज़:-

        जज़्बा एजुकेशन एन्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा अटल विहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय मे कार्यशाला के माध्यम से छात्रों को रक्तदान के फायदे , स्वैच्छिक रक्तदान का महत्व और उसकी आवश्यकता बताई गए..
  
        इस कार्यशाला के अलावा जज़्बा द्वारा सभी छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क ब्लड ग्रुप टेस्ट की सुविधा दी गई थी जिसमे करीब 350 छात्र छात्राओं द्वारा अपना ब्लड ग्रुप पता किया गया...




  कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अपोलो ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. प्रेरणा मोहन वर्मा , सिम्स पैथोलॉजी विभाग की सहायक प्राध्यापक डॉ. रश्मि गुप्ता  रहीं !
 कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के सभी विभागों के प्रभारी उपस्थित थे और सभी के द्वारा रक्तदान के प्रति अपने अपने अनुभव और फायदे छात्रों से बांटे गए !
रक्तदान के प्रति लोगो के मनो में बैठे डर और सवालों को दूर करते हुवे डॉ. प्रेरणा मोहन वर्मा ने कहा कि आप सभी युवा शक्ति हैं और अगर आप सभी का साथ जज़्बा जैसी संस्थाओ को मिलेगा तो  ज़रूरतमंद लोगों को मदद पहुँचाई जा सकेगी .. क्योंकि ब्लड बैंक में खून होने पर ही किसी मरीज़ को दिया जा सकेगा साथ ही आप सभी के भी मुश्किल समय मे आप लोगो को ब्लड मिल सकेगा !




    अतिथि  वक्ता के रूप में आमंत्रित सिम्स पैथोलॉजी विभाग की डॉ. रश्मि गुप्ता जी ने सिम्स ब्लड बैंक की कार्यप्रणाली के साथ किन परिस्थितियों में मरीज़ों को बिना डोनर के ब्लड दिया जाता है , सिम्स ब्लड बैंक जहां से थैलेसीमिया , सिकलसेल और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीज़ों को आपातकाल में ब्लड मुहैया करवाया जाता है !
     उन्होंने छात्रों से निवेदन किया कि जब तक युवा वर्ग रक्तदान के लिए आगे नहीं आएगा लोगो को मदद नहीं मिल सकेगी , उन्होंने अपील की सभी छात्रों से की हर 3 माह में रक्तदान किया जा सकता है एक स्वस्थ व्यक्ति के द्वारा पर कम से कम अपने जन्मदिन के अवसर पर सभी सक्षम लोगों को साल में एक बार रक्तदान ज़रूर करना चाहिए है !
     कार्यक्रम के दौरान मंच पर अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के
 डॉ. एच. एस. होता (डी. एस. डब्ल्यू ) 
डॉ. मनोज सिन्हा एन. एस. एस. प्रभारी विश्वविद्यालय
गौरव साहू कार्यक्रम अधिकारी एन. एस. एस. यू.टी.डी. 
सौमित्र तिवारी रेडक्रॉस के वर्तमान प्रभारी
डॉ. पूजा पांडेय एच. ओ.डी. कामर्स विभाग
डॉ. सुमोना भट्टाचार्य प्राध्यापक कामर्स विभाग
जज़्बा के संयोजक संजय मतलानी
इनायत फाउंडेशन के आज़म खान 
धिति फाउंडेशन के शिवम सिंह अपनी संस्थाओ के साथ इस कार्यक्रम को आयोजित करने में सफल बनाया गया..





             विज्ञापन:-



No comments:

Post a Comment