ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Friday 23 August 2019

फिर एक बार ख़्वाब इंडिया फॉउंडेशन लोगो को खुशियाँ पहुँचाती हुए नजर आई

फिर एक बार ख़्वाब इंडिया फॉउंडेशन लोगो को खुशियाँ पहुँचाती हुए नजर आई:-



बिलासपुर:- लगातार फिर एक बार युवाओं ने बिलासपुर शहर में साबित किया है, कि अच्छाई की डगर को टूटने नही देना है । युवा शक्ति का प्रदर्शन नेक कार्य कर के दिखाना है । आम तौर पर तो हम सब अपना जन्मदिन धूम धाम से मौज मस्ती कर के मनाते ही हैं । पर ये युवाओं का अपना एक अलग ही अंदाज़ रहा है । ये अपने शुभ दिन कुछ नेक काम कर के बिताते हैं । कोई अपने माता पिता के लंबी उम्र के कामना के लिए वृद्धा आश्रम में खाना खिला रहा है , तो कोई अनाथालयो में खुशियां बाट पुण्य बटोर रहा है ।


 ऐसे ही कल भी ख्वाबो की टोली ने अपने ही एक मेंमबर की बहन का जन्मदिन गरीबो में खाना बटवा के किया । ख्वाब इंडिया के सदस्य सभी युवा हैं और बिलासपुर के अलग अलग कॉलेज से हैं । ख्वाब इंडिया के संस्थापक से बात करने पे पता चला कि वे जन्मदिन और अन्य बड़े दिनों को ऐसे ही मानते हैं और अगर अन्य लोग अपने जन्मदिन ,एनीवर्सरी या कोई खास दिन ऐसे मनाना चाहते हैं तो वे ख्वाब इंडिया फॉउंडेशन से संपर्क कर सकते हैं ।


 खुशियां बांटने का सुकून अलग ही होता है । ये युवा ऐसे ही अनेक सामाजिक कार्य करते रहते हैं । गरीबो में खाना बाटना , कपड़े बाटना , सरकारी स्कूल के बच्चो की सहायता करना , रक्तदान शिविर आयोजन करना , आदि प्रकार के सामाजिक काम करते हैं ।


   ऐसे ही इस रविवार ख्वाब इंडिया फॉउंडेशन विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन जज़्बा एडुकेशन एंड वेल्फेयर सोसाइटी और अन्य सामाजिक संस्थाओ के साथ मिलकर कर रही है । रक्तदाताओं को निःशुल्क लर्निंग लाइसेंस उपहार स्वरूप जज़बा फॉउंडेशन द्वारा प्रदान किया जाएगा । पंचायत भवन , सिंधी कॉलोनी , जरहाभाठा बिलासपुर । सुबह 10 से 4 बजे तक । आप सभी आमंत्रित हैं ।


   कल के कार्यक्रम में  सृजन वैष्णव , अंजलि बरनवाल , रूपेश कुशवाहा , भवानी पटेल , अवनीत भाटिया , अमल जैन , जीवंत मिश्रा , ब्रैंडन डिसूजा , नेहा ठाकुर , कमल आर्य , ऎश्वर्या खोटेले , मनदीप कौर , मयंक नायडू , इशिता चक्रबर्ति , दिव्या , श्रुति , गौरव जीवनानी एवं अन्य युवा  शामिल रहे ।

____________________________________________________

विज्ञापन:-













No comments:

Post a Comment