ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Saturday 28 September 2019

रासेयो के स्वयं सेवकों द्वारा चलाया गया पोषण सप्ताह...

रासेयो के स्वयं सेवकों द्वारा चलाया गया पोषण सप्ताह:-

बिलासपुरन्यूज़:- राष्ट्रीय सेवा योजना- डी. पी.विप्र महाविद्यालय के तत्वावधान में रासेयो के स्वयं सेवक धनेश रजक और भानू प्रसाद केवट द्वारा ग्राम पंचायत - वेद परसदा के आंगनबाड़ी केंद्र 04 में पोषण सप्ताह के तारतम्य में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए। जिसमें पोषण को ध्यान में रखते हुए संतुलित आहार से  के बारे में जानकारी दिए गए । 
     स्वयंसेवकों ने नशामुक्ति  पर भी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान किये गए , जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपने विचार प्रस्तुत किये। इसी श्रृंखला में स्वयंसेवकों द्वारा समस्त ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं को संतुलित आहार के विषय में जानकारी प्रदान करते हुए शरीर में असंतुलित भोज्य पदार्थों के सेवन से होने वाले विभिन्न रोगों से बचाव हेतु संतुलित एवं पौष्टिक आहार के चयन की जानकारी प्रदान की गई।

     जिसमे आ.बा.कार्यकर्ता श्रीमती खीख बाई कैवर्त द्वारा पोषण सप्ताह के बारे में जानकारी दिए गई जिसमें छोटे -छोटे बच्चो को रेडी टू ईट देने की जानकारी दी जिसमे बच्चो का वजन बढ़ाने में सहयोग करता है ।


इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ.एम. एस. तम्बोली,प्रो. रीना ताम्रकार(कार्यक्रम अधिकारी),प्रो.यूपेश कुमार(कार्यक्रम अधिकारी) के नेतृत्व में किया गया।इस कार्यक्रम में धनेश रजक, भानू प्रसाद केवट,श्रीमती मधु साहू (कार्यकर्ता आ.बा.),आशा मरावी,(मितानिन),मालती वैष्णव, सरस्वती, कुँवरिया बाई, रामबाई, गंगा बाई, उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment