ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Sunday 27 October 2019

जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी बिलासपुर के आज4 वर्ष पूरे हुवे,जज़्बा ने अपनी वर्षगाँठ शहर और अपने रक्तदाताओं के साथ केक काटकर मिठाई बांटकर मनाई , और अपनी सफलता समर्पित की अपने देश के नाम..

जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी बिलासपुर के आज4 वर्ष पूरे हुवे,जज़्बा ने अपनी वर्षगाँठ शहर और अपने रक्तदाताओं के साथ केक काटकर मिठाई बांटकर मनाई , और अपनी सफलता समर्पित की अपने देश के नाम:-

बिलासपुर न्यूज़:- इन 4 वर्षों में जज़्बा ने जी जान लगाकर स्वैच्छिक रक्तदान ,थैलासीमिया जैसे विषयों पर लगातार काम किया..
    अब तक जज़्बा ने इन 4 सालों में 40 से ज़्यादा रक्तदान शिविर आयोजित किये ,10 से अधिक स्वास्थ परीक्षण शिविर एवं 5 जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर बिलासपुर जिले के युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने का कार्य किया !
           जज़्बा की मेहनत और उपलब्धियों की बात की जाए तो अब बिलासपुर शहर में ब्लड ना मिल पाने की वजह से किसी मरीज़ की मौत नहीं होती इसका प्रमाण जो चाहे किसी भी सरकारी या गैर सरकारी अस्पताल से प्राप्त किया जा सकता है साथ ही आपको बता दें कि पिछले दो सालों में एक भी थैलासीमिया मेजर बीमारी से ग्रसित बच्चे ने जन्म नहीं लिया है बिलासपुर शहर में !
    जज़्बा ने शहर के युवाओं में रक्तदान के प्रति जो जागरूकता लाने का कार्य किया है , उसके फलस्वरूप शहर में हर मोहल्ले हर समाज के युवाओं ने अपनी अपनी छोटी मोटी युवाओं की टोलियां बना ली हैं रक्तदाताओं की , जिसके माध्यम से शहर के लगभग हर ब्लड बैंक में पहुंच कर ये सभी युवा रक्तदान करते हैं और मरीज़ों की जान बचा रहे हैं !
     
         आज शहर में स्वैच्छिक रक्तदान करने वालो की संख्या हज़ारो में हो गई है इसका पूरा श्रेय जाता है जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी की मेहनत को , आपको बता दें कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों के माध्यम से इन 4 वर्षों में जज़्बा ने करीबन 15000 यूनिट ब्लड जमा करके थैलासीमिया मेजर , ब्लड कैंसर , सिकलसेल सहित अन्य सभी तरह के करीब 20000 मरीज़ो तक पहुंचाया गया है !
      शहर के किसी भी अस्पताल में किसी भी मरीज़ के लिए ब्लड की आवश्यकता होने पर सबसे पहले वहां के चिकित्सकों और स्टाफ को जज़्बा का नाम ध्यान आता है और मरीज़ के परिजनों का संपर्क जज़्बा की टीम से करवाया जाता है !
       जज़्बा के संयोजक संजय मतलानी ने बताया कि उनके पास हर तरह के मरीज़ों की रक्त आवश्यकता पहुंचती है , वे  समझदारी का परिचय देते हुवे , आवश्यक जांच परख करने के बाद पहले मरीज़ के घर के लोगो से रक्तदान करवाने का प्रयास करते हैं उसके बाद शिविरों में जमा किए गए ब्लड के द्वारा मरीज़ की सहायता भी करते हैं
इस सहायता के बदले संस्था किसी भी व्यक्ति से किसी तरह का शुल्क नहीं लेती है !
         आज के कार्यक्रम मे संयोजक संजय मतलानी ,अध्यक्ष विजय वाधवानी,उपाध्यक्ष विनय वर्मा,मोहम्मद कलाम, सचिव मो. नियाज़, वसीम कुरैशी ,दीपक चंद्रा,उत्तम साहू,शिवम अवस्थी,आयुष अरोरा,रोमा साहू , रत्नेश सोनी ,नाज़िया अली ,अमितेश गुप्ता ,महेंद्र चतुर्थी,धीरज मिश्रा ,मंजिश सिंह ठाकुर, संजीव त्रिपाठी,मनप्रीत कौर खनूजा ,सागर सोनी,मो. आशिफ अली अशरफी  के अलावा शहर की सामाजिक संस्थाओं,ख्वाब इंडिया फाउंडेशन, धिति वेलफेयर फाउंडेशन, जयश्री फाउंडेशन,इनायत फाउंडेशन,ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के सदस्यों ने शामिल होकर जज़्बा को चौथी वर्षगांठ की बधाइयां दी और उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों के लिए साधुवाद दिया !
    उपरोक्त जानकारी जज़्बा के संयोजक संजय मतलानी द्वारा दी गई !



विज्ञापन:- 


No comments:

Post a Comment