ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Wednesday 27 November 2019

वंदना के लिए उम्मीद की किरण बनी जज़्बा...

वंदना के लिए उम्मीद की किरण बनी जज़्बा:-


बिलासपुर न्यूज़:- इंसानियत की मिसाल पेश की जज़्बा ने 
अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की छात्रा कुमारी वंदना दीवान जिसके साथ कुछ दिन पहले सड़क दुर्घटना हुई थी और तब से अब तक छात्रा अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर में ज़िदगी और मौत से लड़ रही है।
       विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं सहित शहर के महाविद्यालयों ले अलावा शहर की रक्तदान में अग्रणी संस्था जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी ने भी सोशल मीडिया और व्हाट्सएप के द्वारा लोगों से मदद की अपील की  जिसके चलते पिछले 5 दिनों में जज़्बा ने उस छात्रा के लिए 25662/-₹ की रकम जुटा ली है जिसे उसके परिवार वालों तक भी पहुंचा दिया गया है।
      जज़्बा ने शहर के सक्षम लोगों से अपील की है कि वो भी आगे आएं और उस छात्रा के जीवन को बचाने में मदद करें ।
          आपको बता दे वंदना के पिता अशोक कुमार दीवान चिंगराजपारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं, वंदना के शुरुआती इलाज में ही उनकी अभी तक कि सारी जमा पूंजी लग चुकी है।
         इन चंद दिनों में ही अस्पताल का कुल बिल 480000/-₹ चार लाख अस्सी हजार रुपये हो चुका है,जिसे परिवार ने इन सभी मदद करने वाले लोगो के द्वारा भेजे पैसों और रिश्तेदारों से उधार लेकर अस्पताल में 2 लाख तक जमा करवा दिये हैं, वंदना को अब तक होंश नहीं आया है केवल शरीर मे हलचल है ।
          वंदना का एक दिन का ICU और दवाइयों का कुल खर्च लगभग 30000/-₹ तीस हजार रुपये हो रहा है।
                                                                                                                 अभी तक वंदना की 2 बड़ी सर्जरीयां हो चुकी हैं और अभी 1 सर्जरी होनी बाकी है !पूरी_ईमानदारी_और_पारदर्शिता के साथ आपका भरोसा हमने जीता भी और उस पर खरे भी उतरे ... 25662/-₹ 
( दो हिस्सों में क्रमशः 13162/- व 12500/- )की सहायता 
#वंदना_दीवान जिसका #एक्सीडेंट कुछ दिन पहले हुआ था GDC कॉलेज के पास , के लिए पहुंचाने में सहायता की उसके लिए वंदना दीवान के परिवार से मुलाकात करके उन पैसों का चेक आज जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी बिलासपुर द्वारा उन्हें दिया गया !
   #कल_छत्तीसगढ़_की_राज्यपाल_अनुसुइया_देवी_जी ने भी राज्यपाल #राहत_कोष से इस परिवार को 50000/-₹ ( पचास हजार रुपये ) की मदद की घोषणा कि है !
              अभी भी उस परिवार को आर्थिक सहायता की आवश्यकता है , इलाज में कुल खर्च 5 लाख से ऊपर का हो रहा है  और अभी आधे से भी कम सहायता जमा हो सकी है
   आपमे से अगर कोई इस बच्ची की जान बचाने में जज़्बा का साथ दे सकते हैं तो आप अपना आर्थिक सहयोग उसके पिता के बैंक अकाउंट नंबर 10597756835 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बिलासपुर शाखा में भेज सकते हैं , अथवा आप हमारे PAYTM 9617741111 पर या गूगल PAY 7566666145 पर भी सहायता भेज सकते हैं !
   सहायता के साथ वंदना के नाम का यदि ज़िक्र कर सकें और उस बच्ची के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर सकें तो ज़रूर करेंगे 🙏🏻

No comments:

Post a Comment