ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Wednesday 19 February 2020

भारत के राष्ट्पति रामनाथ कोविंद दो दिन दौरे पर आएंगे बिलासपुर छत्तीसगढ़ :-

भारत के राष्ट्पति रामनाथ कोविंद दो दिन दौरे पर आएंगे बिलासपुर छत्तीसगढ़ :-
बिलासपुर न्यूज़:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर एक मार्च को एयरफोर्स के विशेष विमान से राजधानी रायपुर आएंगे। यहां से वे एयरफोर्स के चॉपर से बिलासपुर रवाना हो जाएंगे। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।
     सूत्रोंने बताया कि राष्ट्रपति भवन से अभी राष्ट्रपति श्री कोविंद का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है। श्री कोविंद का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की सूचना नहीं पहुंची है। लेकिन प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार श्री कोविंद वायुसेना के विशेष विमान से 1 मार्च को दोपहर 2 बजे माना विमानतल पहुंचेंगे।
      विमानतल पर ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनका स्वागत करेंगे। बताया जाता है कि श्री कोविंद सीधे बिलासपुर रवाना होंगे, इसके लिए वायुसेना का चॉपर विमानतल पर पहले से ही मौजूद रहेगा। यहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ वे सीधे बिलासपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति श्री कोविंद रात्रि विश्राम बिलासपुर में करेंगे। बिलासपुर पहुंचने के बाद शाम को राष्ट्रपति के साथ बिलासपुर हाईकोर्ट के जजों के साथ हाईटी रखा गया है। हाईटी सर्किट हाउस में होगा या हाईकोर्ट कैंम्पस में, अभी यह तय नहीं हुआ है। रात में राष्ट्रपति चुनिंदा लोगों के साथ डिनर लेंगे।



राष्ट्रपति श्री कोविंद अगले दिन 2 मार्च सुबह 10 बजे गुरूघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वहां विश्वविद्यालय के पांच नए भवनों का उद्घाटन करेंगे। दीक्षांत समारोह करीब एक घंटे का होगा। इसके बाद राष्ट्रपति रायपुर जाएंगे और यहां से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment