ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Monday 17 February 2020

हंगर फ्री बिलासपुर समाज सेवी संस्था ने अपने एक वर्ष पूर्ण कर लेने पर मनाया प्रथम वर्षगांठ...:-

हंगर फ्री बिलासपुर समाज सेवी संस्था ने अपने एक वर्ष पूर्ण कर लेने पर मनाया प्रथम वर्षगांठ:-

बिलासपुर न्यूज़:- भूखों और बेसहारों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराने वाली सामाजिक संस्था हंगर फ्री बिलासपुर ने रविवार को अपनी पहली वर्षगांठ रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाई। कार्यक्रम का आयोजन लाल बहादुर शास्त्री स्कूल स्थित पंडित देवकीनंदन दीक्षित सभागार में किया गया था। इस अवसर पर दृष्टि बाधित बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियों ने सर्वप्रथम मां सरस्वती की छायाचित्र पर माल्र्यपण कर दीप प्रज्जवलित की। तत्पशचात संस्था के सदस्यों ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान दृष्टि बाधित बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

      कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जोनल पुलिस अधीक्षक अर्चना झा ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में ऐसी समाज सेवी संस्था की आवश्यकता है जो दीन दुखियों के हित में काम करें। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. मनीष रॉय संस्था की सराहना करते हुए बताया कि यह एक ऐसी संस्था हैं जिसके नेक कार्यों से आज समाज में कोई भी भूखा नहीं सोता।

       संस्था के संयोजक चन्द्रकान्त साहू ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि समूह के सभी सदस्यों के दिन रात की मेहनत का प्रतिफल है कि आज हंगर फ्री बिलासपुर एक वर्ष में 40000 से ज्यादा जरूरतमन्द लोगों तक भोजन उपलब्ध कराया।

   इस अवसर पर संस्था के 88 सदस्यों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में यातायात उप पुलिस अधीक्षक रोहित बघेल, सेवा एक नई पहल के संस्थापक सतराम जेठमलानी, वरिष्ठ समाज सेविका डॉ. अनिता अग्रवाल, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता नितेश साहू तथा एके पांडेय उपस्थिति थे। संस्था के संस्थापक चंदा मखीजा व शहर के 12 समाज सेवी संस्था को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment