ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Monday 14 November 2022

पुलिस विभाग और जज़्बा सोसायटी की टीम ने लगाया रक्तदान शिविर 550 यूनिट हुआ एकत्र:-

 पुलिस विभाग और जज़्बा सोसायटी की टीम ने लगाया रक्तदान शिविर 550 यूनिट हुआ एकत्र:-

~ शिविर में रक्तदाताओं को निशुल्क लर्निंग लायसेंस उपहार स्वरूप दिया गया:-



बिलासपुर न्यूज:- पुलिस विभाग,जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी, आश्रयनिष्ठा वेलफेयर सोसायटी द्वारा रविवार को थैलासीमिया पीड़ित बच्चों के सहायतार्थ के लिए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया इस शिविर में 550 युवाओं ने रक्तदान किया। रविवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक पुलिस लाइन स्थित पुलिस हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सुबह से लेकर शाम तक रक्तदान करने वालो की भीड़ उमड़ी रही। इस शिविर में रक्तदाताओं को निशुल्क लर्निंग लायसेंस उपहार स्वरूप दिया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर रही। शिविर मे शहर के 15 से ज़्यादा बार रक्तदान कर चुके रक्तदाताओं का जीवन रक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया साथ ही प्रत्येक रक्तदाता को संस्था की ओर से प्रशंसा पत्र, शॉल ,श्रीफल द्वारा सम्मानित भी किया गया। दिनभर में 550 लोगो ने रक्तदान किया इन ब्लड का उपयोग थेलेसिमिया पीड़ित बच्चों  के लिए उपयोग किया जाएगा।


         इन बच्चों को 15 से 25 दिन के भीतर ब्लड की आवश्यकता होती हैं। जिन्हे बल्ड के लिए भटकना पड़ता है अब शिविर में मिले 550 यूनिट ब्लड से इनकी मदद होगी।शिविर का मुख्य आकर्षण लर्निंग लाइसेंस होने की वजह से युवाओं ने बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया। बिलासपुर के साथ ही अन्य जिले से भी रक्तदान करने लोग पहुचे।



    आश्रयनिष्ठा टीम की आरुणिमा मिश्रा और उनकी टीम , एकता ब्लड बैंक की टीम ने सेवाएं प्रदान की जिसकी वजह से इतनी अधिक संख्या में रक्तदान हुआ,बिलासपुर शहर में आज तक इतनी मात्रा में एक ही दिन में रक्तदान का यह नया कीर्तिमान है


जरूरतमंदों को की जान बच सके इस लिए सभी करे रक्तदान:संजय

     जज्बा संस्था के संयोजक संजय मतलानी ने बताया कि जिले व आसपास के अनगिनत ग्रामीण व शहरी थैलेसीमिया से जूझ रहे हैं। बच्चों को गोद लेकर उन्हें नि:शुल्क ब्लड की सुविधा विभिन्न ब्लड बैंको के माध्यम से दिलवा रहे है। उन्हें ब्लड चढ़वाने की सुविधा भी प्राइवेट अस्पताल में नि:शुल्क सेवा प्रदान की जा रही है। जिसमे जज़्बा संस्था का योगदान अतुलनीय है। इस बार पुलिस विभाग ने रक्तदान शिविर के लिए सहयोग किया। जज्बा संस्था रक्तदान शिविर आयोजित कर युवाओं को जागरूक कर रक्तदान करवा रही।

No comments:

Post a Comment