ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Wednesday 29 May 2024

ई-केवाईसी कराने के लिए 31 मई तक निर्धारित है अंतिम तारीख:-

 ई-केवाईसी कराने के लिए 31 मई तक निर्धारित है अंतिम तारीख:-


LPG GAS CONNECTION NEWS:-सभी गैस उपभोक्ताओं को ई केवाईसी करवाने के लिए कहा जा रहा है। जैसे ही गैस कनेक्शन बंद होगा तो उनका सब्सिडी भी बंद हो जाएगा।

इस प्रकार करवा सकते हैं e-KYC
गैस एजेंसी के प्रोपराइटर के द्वारा बताया गया है कि पेट्रोलियम और गैस मंत्रालय द्वारा निर्देश प्राप्त है कि वह अपने यहां उपभोक्ताओं को 31 मई तक ई केवाईसी (LPG E-KYC) जरूर करवा लें। इसके अलावा उनके द्वारा कहा गया है कि ई केवाईसी करवाने के लिए एजेंसी (Gas Agency) के कार्यालय में कर्मी उपलब्धता
इसके अलावा उपभोक्ताओं को अपने साथ आधार कार्ड और गैस कार्ड को लेकर जाना होगा तथा अपना ई केवाईसी (Gas Cylinder E-KYC) करवाना होगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि ई केवाईसी करवाने के लिए वह अपने स्तर से सभी उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर पर सूचित कर रहे हैं।

इस प्रकार आसानी से कर सकते हैं एलपीजी सिलेंडर के लिए ई-केवाईसी
सबसे पहले आपको अपने गैस एजेंसी जाना होगा। यहां पर जाने के बाद आपको गैस सिलेंडर के लिए ई केवाईसी फार्म प्राप्त करना होगा। इस फॉर्म में दी गई जानकारी को भरना होगा।

यहां आप अपना नाम ग्राहक संख्या दर्ज करें। इसके बाद पति या पिता का नाम दर्ज करें। अपने पते का प्रमाण पत्र दें। आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, प्लीज एग्रीमेंट या वोटर आईडी कार्ड दे सकते हैं। इसके अलावा राशन कार्ड और पासपोर्ट भी केवाईसी के लिए जेरॉक्स दे सकते हैं।

1 जून से बिना ई-केवाईसी के नहीं मिलेगा सब्सिडी
आपको बता दे कि अगर आप अपने गैस सिलेंडर पर सब्सिडी चाहते हैं तो फटाफट ई केवाईसी करवा ले। अगर आप ई केवाईसी नहीं करवाते हैं तो आपका गैस सिलेंडर पर सब्सिडी प्राप्त नहीं होगा। यह नियम 1 जून से लागू होने जा रहा है। आपको बताने की प्रत्येक महीने के 1 तारीख को गैस सिलेंडर के नियम में बदलाव होते हैं। इसके साथ ही गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव किए जाते हैं

No comments:

Post a Comment