ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Monday 5 August 2019

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक द्वारा वृक्षारोपण कर अपना जन्मदिवस अलग अन्दाज में मनाया गया..

राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक द्वारा वृक्षारोपण कर अपना जन्मदिवस अलग अन्दाज में मनाया गया..


रासेयो के स्वयं सेवक धनेश रजक , प्रचार्या मैंम, एवं अन्य स्वयं सेवक द्वारा  वृक्षारोपण करते हुए..



बिलासपुर:-  राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक धनेश रजक द्वारा अपने जन्म दिवस को ख़ास बनाने और आधुनिक युग के पर्यावरण को देखते हुए अपने जन्म दिवस पर वृक्ष लगाने का निश्चय किया गया । प्रति वर्ष अपने जन्म दिवस पर वृक्षारोपण करने की संकल्प लिया साथ ही साथ समाज को भी इस स्वयं सेवक द्वारा जागरूक एवं सन्देश दिया गया कि अपने जन्म दिवस पर एक वृक्ष लगा लेने पर पर्यावरण को बचाया जा सकता है। 


  • राष्ट्रीय सेवा योजना डीपी विप्र महाविद्यालय के तत्वावधान में महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। जिसमे यह संदेश दिया गया कि भविष्य में पर्यावरण को क्षति न पहुँचे इस लिए वृक्षारोपण करना अति आवश्यक है , इस प्रकार यदि हर व्यक्ति अपने जन्मदिन पर वृक्षारोपण लगाने का ठान ले तो पर्यावरण को कोई भी प्रकार का क्षति नही पहुँचा सकता ।

    आज जलस्तर इतना नीचे चला गया कि हर व्यक्ति को परेशान का सामना करना पड़ रहा है, जबकि अभी पर्यावरण को कुछ प्रतिशत हानि पहुचा है और पर्यावरण को हानि पहुचाने में हम सब का हाथ है इसलिए जलसंकट से छुटकारा पाने के लिए हर व्यक्ति एक वृक्ष जरूर लगाएं।


      इस कार्यक्रम को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अंजू शुक्ला, डॉ एम. एस. तम्बोली (प्रभारी रासेयो),प्रो आभा तिवारी, प्रो.सुषमा,प्रो.यूपेश कुमार (कार्यक्रम अधिकारी) ,विकास सिंह , उमेश साहू, मनीष मिश्रा, धनेश रजक ,शारदा श्रीवास ,रानू लता, उमेश, परदेसी धूरी, अंकित, चंद्ररेखा,पूजा, नंदनी शर्मा, अंजली, तमेश , दीक्षा, मुकेश एवं अन्य रासेयो के समस्त स्वयं सेवक का सहयोग रहा।



विशेष:-
रासेयो के स्वयं सेवक धनेश रजक ने लोगो को एक सन्देश के रूप में पर्यावरण को बचाने के लिए अपने जन्म दिवस पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम करने की ठानी और लोगो को सन्देश दिया की आप भी अपने जन्म दिवस पर एक वृक्ष लगा कर अपने आने वाले दिनों के लिए पर्यावरण को बचाया जा सकते । 

_________________________________________

                
 
                                विज्ञापन:-


___________________________________________




No comments:

Post a Comment