ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Monday 26 August 2019

जज़्बा ने एक दिन में 325 यूनिट रक्त एकत्रित कर बनाया रिकॉर्ड ,वर्ष का अंतिम रक्तदान शिविर रविवार को आयोजित किया..

जज़्बा ने एक दिन में 325 यूनिट रक्त एकत्रित कर बनाया रिकॉर्ड ,वर्ष का अंतिम रक्तदान शिविर रविवार को आयोजित किया:-


बिलासपुर:- जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी एवं अन्य सहयोगी संस्थाओं ने इस बार फिर लगातार मरीजों को रक्त आपूर्ति करने, खासकर थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को नियमित रूप से रक्त प्रदान करने के मकसद के साथ इस रविवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। संस्था द्वारा इस वर्ष का यह 11वां और अंतिम शिविर था।


  स्वैच्छिक रक्त दाताओं को प्रेरित करने के लिए और भी कई संदर्भ शिविर के साथ जोड़े गए । पूज्य सिंधी पंचायत भवन सिंधी कॉलोनी में सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आयोजित रक्तदान शिविर में रक्त दाताओं को प्रोत्साहित करने उन्हें निशुल्क लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस उपहार स्वरूप प्रदान किया गया । रविवार को यहां  250  रक्त दाताओं ने  अपना लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया ।


    इस शिविर में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चें अपने परिजनों के साथ भी पहुंचे थे। जिनसे स्वयं रक्त दाताओं ने मुलाकात कर बातचीत की और  उनकी समस्याओं को जाना समझा। रक्तदान के लिए प्रेरित करने और जागरूकता फैलाने के मकसद से यहां ब्रह्मा कुमारीज की ओर से मंजू बहन भी पहुंची थी जिन्होंने अपने प्रवचन से रक्तदान के लिए रक्त दाताओं को प्रेरित किया । इस रविवार के शिविर में रिकॉर्ड संख्या में रक्तदान किया गया।


  इस शिविर में एक ही दिन 325 यूनिट रक्त संग्रहण कर एक मिसाल कायम की गई, वही जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा अब आगामी 4 महीनों तक अपने अन्य सहयोगी संगठनों जैसे धिति फाउंडेशन , ख्वाब इंडिया फाउंडेशन , इनायत फाउंडेशन , जयश्री फाउंडेशन , दीनबंधु  जैसी सहयोगी संस्था के कार्यक्रमों में सहयोग कर उन्हें सफल बनाने का प्रयास किया जाएगा, क्योंकि विगत 11 रक्त दान शिविर के माध्यम से थैलीसीमिया मेजर पीड़ित बच्चों के लिए पर्याप्त रक्त संग्रहण किया जा चुका है।



  इसी प्रकार बिलासपुर के कई जागरूक युवा अलग-अलग संगठनों के माध्यम से लगातार रक्तदान शिविर स्वास्थ्य शिविर नेत्रदान देहदान और भूखों को भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं, पिछले दिनों इन सभी संगठनों ने एक सूत्र में बंधने का निर्णय लिया था। जिसके बाद एक दूसरे के आयोजनों में सहभागिता निभाते हुए मदद की जा रही है रविवार के शिविर में भी जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के साथ अन्य संगठनों के सदस्यों ने सहभागिता निभाई और इस 11O वे रक्तदान शिविर में रक्त दाताओं ने लक्ष्य को पूरा किया। यह रक्तदान शिविर इस वर्ष का अंतिम रक्तदान शिविर था।
शिविर के अंत में सभी संस्थाओं द्वारा ग्रुप फोटो...






No comments:

Post a Comment