ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Saturday 10 August 2019

छत्तीसगढ़ समर्थन मूल्य में धान बेचने के लिए पंजीयन 16 अगस्त से 31 अक्टूबर तक पंजीयन किया जाएगा...

छत्तीसगढ़ समर्थन मूल्य में धान बेचने के लिए पंजीयन 16 अगस्त से 31 अक्टूबर तक पंजीयन किया जाएगा...



जांजगीर-चाम्पा:- किसानों को वर्ष 2019- 20 में नए किसानों का समर्थन मूल्य पर धान बेचनें के लिए 16 अगस्त से 31अक्टूवर के बीच पंजीयन होगा। पिछले साल के पंजीकृत किसानों को नही करवाना होगा नया पंजीयन केवल डेटा संशोधन करवाना होगा।पुराने पंजीकृत किसानों को किसी जानकारी में संशोधन इसी अवधि में कराया जा सकते है।खरीब वर्ष 2018-19 में पंजीकृत किसानों की दर्ज भूमि व धान की रकबे की सूची समिति साफ्टवेयर से प्रिंट कर समिति सम्बधित क्षेत्र के पटवारी को उपलब्ध कराएं।

       पिछले खरीब वर्ष 2018-19 में जिन किसानों ने पंजीकृत नहीं करवाएं थे किंतु इस वर्ष जो धान बिक्री करना चाहते है।  ऐसे किसान का पंजियांके लिए किसान समिति से आवेदन प्राप्त कर उसे भरकर सम्बन्धित दस्तावेजो के साथ तहसील कार्यालय मर जमा करना होगा। जिसमें राजस्व रिकॉड के आधार पर जमीन व धान के रकबे का सत्यापन किया जाएगा
      सूची में अंकित जानकारी का पटवारी राजस्व रिकार्ड के आधार पर सत्यापन करेंगे । समिति पटवारी से सत्यापित सूचि के आधार पर डाटा एंट्री करेंगे। इसके बाद अंतिम सूची समिति में प्रकाशित की जाएगी। यदि पटवारी से सत्यापित रकबे और डाटा एंटी ऑपरेटर के ऑनलाइन एंट्री में किए गए रकबे में भिन्नता होती है तो डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा उसके कार्यो के सीधे पर्वेक्षण के लिए जिमेदार सहकारी समिति के प्रबंधन तथा अध्यक्ष की जवाबदारी निर्धारित की जाएगी।


______________________________________________________


                                 विज्ञापन:-







No comments:

Post a Comment