ब्रेकिंग न्यूज़:-

ब्रेकिंग न्यूज़:- "वस्त्रदान जैसे अनेक सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत का केंद्र बने."

Wednesday 4 September 2019

बिलासपुर शहर की सामाजिक संस्थाओं के द्वारा वर्ल्ड चैरिटी डे के उपलक्ष्य में एक सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा..

बिलासपुर शहर की सामाजिक संस्थाओं के द्वारा वर्ल्ड चैरिटी डे के उपलक्ष्य में एक सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा:-
बिलासपुर न्यूज़:-  बिलासपुर शहर के सामाजिक संस्थाओं  द्वारा 5 सिप्तम्बर गुरुवार को शाम 6 बजे से 8बजे तक धिति फॉउंडेशन द्वारा बिलासपुर स्मार्ट सिटी व नगर निगम के सहयोग में वर्ल्ड चैरिटी डे के उपलक्ष्य में स्व. लखीराम अग्रवाल सभागार में एक सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।जिसका नाम "उद्यम रंग मेहनत के" रखा गया है। 



   इस कार्यक्रम के तहत समाज में व्याप्त समस्याओं को नृत्य ,नाटक ,कविताएं के माध्यम के जरिए दिखाया जाएगा और साथ में इन  समस्याओं से लोगों को अवगत कराया जाएगा ताकि सामाजिक बुराइओं को दूर करने के लिए प्रयास किया जा सकते।

   
     कार्यक्रम में शहर की 6 अन्य संस्थाओं एवं 4 अन्य सहयोगी दल सहयोग कर रहे है।  इस बिलासपुर शहर में काम कर रही अभी सामाजिक संस्थाओं के कार्यो को नाटक,नुक्कड़,नृत्य.. के माध्यम से शहरवासियों के सामने प्रस्तुत किया जायेगा।
  

     इस कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता के विषय पर सन्देश दिया जाएगा साथ ही वीडियो प्रेजेंडटेशन के साथ सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के बारे में बताया जाएगा । इसके अलावा अन्ध नूक बधिर के दिव्यांगों बच्चों द्वारा नृत्य प्रस्तुत मिया जाएगा । साथ ही नाटक के जरिए सामाजिक बुराइयों को बताया जाएगा और उसका उपाय नाटक के माध्यम से समझाया जाएगा।

    इस कार्यक्रम का सहयोग जज़्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी , यूथ संस्कार ,इनायत, ख्वाब इंडिया ,दीनबन्धु फॉउंडेशन ,हुमन्स आफ छत्तीसगढ़ ,आँगनबाड़ी मंगला, चाय सूट्टा, वसन्त साड़ी सेण्टर, महर्षि विद्या मंदिर एवं अन्ध मूक बधिर स्कूल तिफरा इस कार्यक्रम में सहयोग दे रहे है। उक्त जानकारी धिति वेलफेयर फॉउंडेशन के संयोजक शिवम सिंह जी के द्वारा दिया गया।




No comments:

Post a Comment